PoK स्थित नीलम घाटी में भारतीय सेना ने जमकर मनाई दीवाली…

babaisraeli.com202011136

पाकिस्तान ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास गुरेज़ और उरी समेत कई सेक्टरों में संघर्ष-विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी जिसके जवाब में भारतीय सेना ने दंडनीय कार्यवाही करते हुए नीलम घाटी में जमकर बारूद बरसाया है। सेना का कहना है कि पाकिस्तान की ओर से जानबूझकर आम नागरिक ठिकानों को निशाना बनाया जा रहा था जिसे जबाब में उसे मजबूरन यह कार्यवाही करनी पड़ी।

पाकिस्तान की स्टेट डिज़ास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (मुज़फ़्फ़राबाद) ने एक बयान जारी करके बताया है कि भारतीय सेना ने शुक्रवार को नीलम और झेलम वैली ज़िलों में सीज़फ़ायर का उल्लंघन किया है जिसमें उसके कई सैन्य अड्डे तबाह होने के साथ-साथ कई पाकिस्तानी जवान और नागरिक भी हताहत हुए हैं। इसके बाद भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी पक्ष को यह सूचना प्रदान कर दी है कि उसके द्वारा की जा रही यह कार्यवाही उनके द्वारा किए गए संघर्ष-विराम के उल्लंघन के जबाब में है।

हालांकि दोनों तरफ़ से हुई गोलीबारी में दोनों ही पक्षों को नुकसान पहुंच रहा है परंतु पाकिस्तान से आने वाले विडियोज़ के द्वारा इस बात की पुष्टि हुई है कि भारतीय सेना ने अभी तक पाकिस्तान को अपने से कम से कम दस गुना अधिक नुकसान पहुंचाया है। जैसे-जैसे समय बीतता जा रहा है, भारतीय सेना के द्वारा की जा रही कार्यवाही भी उग्र होती चली जा रही है जिसके परिणामस्वरूप पाकिस्तानी पक्ष का नुकसान भी लगातार बढ़ता चला जा रहा है।

ताज़ा जानकारी के मुताबिक़ भारतीय सेना इस समय PoK स्थित नीलम घाटी में Anti-Tank Guided Missiles (ATGM) का प्रयोग करके पाकिस्तानी पक्ष को भारी नुकसान पहुंचा रही है। भारतीय रक्षा सेटेलाइट सिस्टम से संचालित इज़रायली ड्रोन्स पाकिस्तानी रक्षा-पंक्ति को तहस-नहस करते हुए नर्क-चौदस की ठंडी स्याह रात में नीलम घाटी को गर्मा-गर्म स्वर्गीय दीवाली का आनंद प्रदान कर रहे हैं।

शलोॐ…!