योगी सरकार के इस फैसले से फैलेगा उत्तर प्रदेश के भ्रष्टाचारियों में डर…

babaisraeli.com202101040134432564

गत दिनों उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में एक श्मशान घाट गलियारे की छत गिरने के कारण हुए हादसे में दो दर्ज़न से अधिक लोगों की मृत्यु हुई थी। इस मामले में ACS नवनीत सहगल ने बताया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद घटना की जांच SIT को सौंपी गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने रोहतक दौरे से पहले हिंडन एयरपोर्ट पहुंचे, जहां उन्होंने ज़िलाधिकारी से मुरादनगर श्मशान हादसे के संबंध में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने इस दौरान पीड़ितों की अब तक की गई मदद के बारे में पूछते हुए दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने आगे भी पीड़ितों को हर संभव मदद मुहैया कराए जाने के निर्देश प्रदान किए हैं।

हालांकि ऐसे मामलों में मृतकों एवं घायलों के परिजनों को अधिकतर सरकार ही सहायता राशि प्रदान करती है परंतु इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नई परंपरा का पालन करते हुए इस मामले के दोषियों से ही इस मुआवज़े की राशि को वसूलने की आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री के इस रुख़ को देखते हुए प्रशासन ने इस हादसे के आरोपियों के ख़िलाफ़ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्यवाही करते हुए इस हादसे के ज़िम्मेदार लोगों की जेब से पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख रुपये का मुआवज़ा प्रदान करने का ऐलान किया गया है।

उत्तर प्रदेश की जनता अब इस बात को लेकर धीरे-धीरे आश्वस्त हो रही है कि उत्तर प्रदेश में दशकों लंबे चले जंगल-राज के बाद जाकर अब कहीं उसे सुशासन देखने का अवसर प्राप्त हुआ है। हालांकि अभी-भी प्रदेश में कुछ ऐसे संकुचित जातिवादी मानसिकता से बीमार हिंदूद्रोही तत्व हैं जो गाहे-बगाहे अपने तुच्छ राजनैतिक एवं अन्य स्वार्थों के वशीभूत होकर अपने बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते हुए अपने दूषित उद्गम के विषय में गवाही दे जाया करते हैं।

शलोॐ…!